Anti Tobacco Slogans In Hindi [तम्बाकू छोड़ो स्लोगन]


Anti Tobacco Slogans In Hindi [तम्बाकू छोड़ो स्लोगन] हर साल ना जाने कितने लोगों का मौत तंबाकू सेवन करने के कारण होता है, लोग यह जानते हैं कि तंबाकू का सेवन शरीर के लिए हानिकारक है, फिर भी लोग इसका सेवन करते हैं। जो लोग तंबाकू का सेवन करते हैं केवल उन लोगों को ही तकलीफ नहीं पहुंचता, बल्कि वह लोग जिनके पास भी तंबाकू का धुआं छोड़ते हैं, उन लोगों के शरीर में भी बहुत तकलीफ होता है।

लोग बहुत अधिक मात्रा में तंबाकू का इस्तेमाल करते हैं जो कि पर्यावरण को भी प्रदूषित करता है, जो लोग तंबाकू का सेवन करते हैं उन्हें कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

जानकारी के लिए बता दें कि तंबाकू के अंदर निकोटीन नाम का एक बहुत ही हानिकारक पदार्थ रहता है, जो कि बहुत ही कम समय में किसी का भी जान ले सकता है। धुम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है इसे लोगों को समझना होगा। तो चलिए देखते हैं कुछ Anti Tobacco Slogans In Hindi [तम्बाकू छोड़ो स्लोगन]


तम्बाकू विरोधी स्लोगन – Anti Tobacco Slogans In Hindi

यदि आपके विद्यालय या फिर कॉलेज में तंबाकू पर स्लोगन लिखने दिए हैं, और आप लोगों को तंबाकू पर नारे लिखने में दिक्कत हो रहा है, तब आप बिल्कुल सही ब्लॉग पोस्ट पर आए हैं, क्योंकि इस ब्लॉग पोस्ट पर हम आप सभी को तंबाकू पर स्लोगन के बारे में बताएंगे, जो कि आप लोगों को Tobacco Par Slogans लिखने में सहायता करेगा।

ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तंबाकू का सेवन करना छोड़ दें, इस कारण ही विद्यालय और कॉलेज विद्यार्थियों को तंबाकू छोरे पर स्लोगन लिखने देते हैं, यह तो हममें से अधिकांश लोग जानते ही हैं, कि स्लोगन बहुत जल्द सभी को अपनी और आकर्षित करता है, और यदि हम तंबाकू पर स्लोगन लिखे तो इससे लोग तंबाकू का सेवन करना छोड़ भी सकते हैं। आज के इस पोस्ट पर हमने जो तम्बाकू छोड़ो पर स्लोगन है, वह है –


तंबाकू का नशा आपका जीवन ले सकता है।

जीवन को बीमारियों से बचाना है, तो तंबाकू का सेवन बंद करना है।

जन जन का एक ही नारा सबको है तंबाकू छोड़ना।

कम उम्र में तंबाकू का नशा, जीवन में दे सकता है आपको बहुत बड़ा सजा।


जो तंबाकू का सेवन करेगा वह अपना सुंदर जिंदगी गवायेंगा।

तंबाकू का नशा धीरे धीरे इतना फैल रहा है, कि आज कम उम्र के बच्चे भी जाने या अनजाने में तंबाकू का सेवन करना शुरू कर दे रहे हैं, जो कि उनके शरीर और पर्यावरण के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है।

Anti Tobacco Slogans In Hindi – तम्बाकू छोड़ो पर स्लोगन

साधारण भाषा में कहा जाए तो तंबाकू एक तरह का जहर है, परंतु लोग इसे जान कर भी इसका सेवन करते हैं। जो लोग अत्याधिक मात्रा में तंबाकू का सेवन करते हैं, उन लोगों के जीवन में कई सारे कठिन बीमारियां जुड़ जाते हैं।

सिगरेट हुक्का जर्दा तमाम चीजें तंबाकू से ही बनता है, इसलिए लोगों को इन जैसे पदार्थ का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। तंबाकू एक बहुत ही हानिकारक पदार्थ है, यदि एक बार किसी को इसका लत लग जाए तो वह चाह कर भी इससे छुटकारा नहीं पा सकता है।

पर्यावरण को बीमारियों से मुक्त करना है, तो तंबाकू का इस्तेमाल जल्द से जल्द रोकना है।

आओ सब मिलकर देश को जागरूक बनाएं तंबाकू का इस्तेमाल इस देश से मिटाए।

केवल खुद के बारे में ही नहीं बल्कि पर्यावरण के बारे में सोच कर भी तंबाकू का सेवन बंद करें।

तंबाकू जैसे हानिकारक पदार्थ का सेवन बंद करें क्योंकि यह ले सकता है आपकी जीवन।

अपने जीवन को स्वस्थ रखना है तो तंबाकू जैसे पदार्थ का इस्तेमाल बंद करना है।

तंबाकू को जिसने हाथ लगाया, यमराज ने उसे उठाया।

जिस दिन इस धरती से तंबाकू जैसे पदार्थ का इस्तेमाल बंद होगा, उस दिन यह पृथ्वी पहले जैसा होगा।

वर्तमान समय में तंबाकू का सेवन लोग इतना कर रहे हैं कि इसके कारण पर्यावरण बहुत तेजी से प्रदूषित होता जा रहा है, तंबाकू के अंदर निकोटीन नाम का एक बहुत ही हानिकारक पदार्थ रहता है, जो कि बहुत सारे कठिन बीमारियों का कारण भी है, केवल यही नहीं बल्कि तंबाकू के अंदर और भी कई तरह के पदार्थ रहते हैं जो कि हमारे शरीर को बर्बाद करने के साथ-साथ पर्यावरण को भी बर्बाद करता है। हम सभी को मिलकर लोगों को जागरूक करना है, और तंबाकू का इस्तेमाल जल्द से जल्द बंद करवाना है।

जो लोग तंबाकू जैसे पदार्थों का सेवन करते हैं, उन्हें मिलता है मौत का इनाम।

तंबाकू है बीमारियों का सागर, तो जल्द से जल्द इसे करो बंद।

तंबाकू है जीवन का दुश्मन, तंबाकू को मिटाओ अपना जीवन बचाओ।

तंबाकू का है नशा मौत का है बुलावा।

तंबाकू को छोड़ो जीवन को बचाओ।

तंबाकू का है एक ही परिणाम जोकि है मौत।

तंबाकू है पैसे का बर्बादी जो देता है आपको केवल बीमारी।

जो हानिकारक तंबाकू खाएगा वह हमेशा जीवन में पछताएगा।

यह तो आप जानते ही होंगे कि तंबाकू है, शैतान का घर जो लेता है आपका जीवन, तो तंबाकू छोड़ें अपना सुंदर जीवन बचाए।

पर्यावरण को है बदलना तो तंबाकू को हमेशा के लिए पृथ्वी से है मिटाना।

यदि बीमारियों से बचना है तो हमेशा के लिए बीड़ी सिगरेट तंबाकू गुटका को बंद करना है।

तंबाकू का सेवन सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है हर साल इस तंबाकू के कारण कई सारे लोगों का मृत्यु भी हो जाता है, इस कारण हमने हमारे इस ब्लॉग पर तंबाकू छोड़ो पर स्लोगन लिखा है जो कि आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी है। आप ऊपर बताया गया स्लोगन का इस्तेमाल, बेझिझक तंबाकू पर स्लोगन लिखने में कर सकते हैं।

यदि आप तंबाकू छोड़ो पर स्लोगन ढूंढ रहे थे तब उम्मीद करते हैं कि इस ब्लॉग पोस्ट पर आपको आपका उत्तर मिल गया होगा, और हम आप सभी से उम्मीद करते हैं, कि आपको यह Slogan On Tobacco in Hindi ब्लॉग पोस्ट पसंद आया होगा।

अगर आप सभी के मन में तंबाकू पर स्लोगन पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है, तो फिर आप हमें बेझिझक नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। Tobacco Slogans In Hindi पर पोस्ट यदि आपको पसंद आया है, तब आप हमारे ब्लॉग के और अन्य पोस्ट को पढ़ सकते।

उम्मीद है की आपको Anti Tobacco Slogans In Hindi [तम्बाकू छोड़ो स्लोगन] का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कॉमेंट करके ज़रूर बताए, और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here