Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi (गणेश चतुर्थी पर नारे)


गणेश चतुर्थी पर स्लोगन (Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi): गणपति बप्पा मोरिया यह सुनकर शायद आप में से अधिकांश लोगों के मन में बहुत शांति मिलता है, सिर्फ यह ही नहीं बल्कि बच्चे और बड़े सभी को गणपति बप्पा यानी गणेश देवता बहुत पसंद है। सुख शांति और अच्छा आर्थिक अवस्था के लिए लोग गणेश देवता का पूजा करते हैं।

आज के समय में केवल हिंदू धर्म के लोग ही गणपति जी को नहीं मानते बल्कि और भी कई धर्म के लोग भी गणपति बप्पा का पूजा करते हैं। भारत में जैसे बहुत ही धूमधाम से पवित्र दिवाली का उत्सव मनाया जाता है, ठीक उसी तरह से बहुत ही पवित्रता के साथ गणेश चतुर्थी के उत्सव को भी मनाया जाता है।

भगवान श्री गणेश भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र हैं। हिंदू धर्म के हम अनुसार सबसे पहले गणपति बप्पा का पूजा ही करते हैं, श्री गणेश का पूजा लोग अच्छे धन दौलत के लिए करते हैं, धर्म के अनुसार सबसे शक्तिशाली देवता भगवान श्री गणेश भी है। भगवान गणेश का पूजा बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। तो चलिए अब देखते हैं कुछ Best Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi (गणेश चतुर्थी पर नारे)


गणेश चतुर्थी पर नारे – Slogans On Ganesh Chaturthi In Hindi

Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi

गणेश चतुर्थी के उत्सव को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है, और यह उत्सव हिंदू धर्म का एक बहुत ही पवित्र उत्सव है। गणेश चतुर्थी का पूजा लगातार 11 दिन तक चलता है, और यह पूजा भारत में अंग्रेजी महीने के अगस्त और सितंबर महीने को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है।

लोग गणेश चतुर्थी के दिन गणेश भगवान का मूर्ति घर लाते हैं और लगातार 10 दिन तक पूजा करने के बाद 11 दिन वह भगवान श्री गणेश का मूर्ति विसर्जन कर देते हैं। गणेश चतुर्थी का उत्सव मुख्य तौर पर महाराष्ट्र में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है, परंतु फिर भी यह कई सारे और राज्य में भी मनाया जाते हैं।

ऐसे कई सारे अवसर आते हैं जिस समय हमें गणेश चतुर्थी पर स्लोगन लिखने होते हैं तो यदि आप गणेश चतुर्थी के ऊपर स्लोगन लिखना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही ब्लॉग पोस्ट पर आए है, हमने आज के इस पोस्ट पर Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi के ऊपर कुछ सुंदर स्लोगन लिखे हैं, जिसका प्रयोग आप गणेश चतुर्थी पर स्लोगन लिखने वक्त कर सकते हैं।

Ganesh Chaturthi Quotes Slogans In Hindi

हिंदू धर्म के लोग बहुत ही धूमधाम से गणेश चतुर्थी उत्सव को मनाते हैं, इस कारण इस पोस्ट पर हमने कुछ गणेश चतुर्थी पर स्लोगन लिखा है। गणेश चतुर्थी पर हमने जो गणेश चतुर्थी स्लोगन, कोट्स और मैसेज लिखा है, वह है –

जय गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरया..

करते हैं हम गणेश भगवान जी का पूजा, जीवन में ना आए कोई आर्थिक कष्ट।


गणपति बप्पा का पूजा धूमधाम से करेंगे……

गणेश जी की पूजा साल भर साल करते रहेंगे भगवान श्री गणेश को संतुष्ट करेंगे।

गणेश जी है सर्व शक्तिशाली भगवान हर वक्त करें हम गणेश भगवान जी का पूजा।

गणेश जी का चेहरा कितना भोला भाला है, गणेश भगवान का रूप सर्व सुंदर है।

श्री गणेश भगवान जी का आशीर्वाद रहे हर वक्त जीवन में आर्थिक कष्ट ना हो।

जो भी करता है गणेश भगवान का पूजा उसे बहुत कुछ प्राप्त होता है।

भगवान श्री गणेश का पूजा जो भक्ति से करता है, उसका मन का बात पूरा होता है।

खुशी के साथ करो भगवान श्री गणेश का पूजा, और प्राप्त करो भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद।

भगवान श्री गणेश के जन्मोत्सव के कारण ही, गणेश चतुर्थी के उत्सव को बहुत ही पवित्रता के साथ मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग भगवान श्री गणेश के मूर्ति को और मंदिर को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाते हैं, और इसी के साथ सभी लोग नाचते गाते हुए भगवान श्री गणेश को घर या फिर मंदिर ले आते हैं।

केवल भगवान के मूर्ति को ही अच्छे से सजाया नहीं जाता बल्कि श्री गणेश भगवान के लिए स्वादिष्ट मिठाई भी तैयार किया जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का आरती सुबह और शाम दोनों वक्त होता है और इस समय भगवान श्री गणेश को मोदक का प्रसाद चढ़ाया जाता है। गणेश चतुर्थी के पूजा में लाल चंदन और कपूर, नारियल का प्रयोग किया जाता है।

जय गणेश, जय गणेश देवा – माता जाकी पार्वती, पिता महादेवा।

गणपति बप्पा मोरिया……….

भगवान श्री गणेश देवता पर पूरा विश्वास है जीवन में कोई दुख नहीं है।।

गणेश महाराज की जय….. गणेश देवता है, तो जीवन में दुख नहीं है।

यदि गणपति बप्पा का है, पूरा आशीर्वाद तो धन दौलत का ना है कोई दुख।

गणेश चतुर्थी का पूजा मुख्य तौर पर हिंदू धर्म के लोग करते हैं, परंतु अभी के समय में कुछ जगह ऐसे भी हैं जहां पर और भी कई जाति के लोग मिलकर, एक साथ बड़े ही धूमधाम से गणेश चतुर्थी का जश्न मनाते हैं। जिस दिन भगवान श्री गणेश घर या फिर मंदिर आते हैं, उस दिन लोग लाल रंग, कपूर और चंदन का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करते हैं, और नाचते गाते हुए भगवान श्री गणेश को ले आते हैं। ज्यादातर लोग गणेश चतुर्थी के दिन मिठाई में मोदक बनाते हैं क्योंकि मोदक भगवान श्री गणेश का सबसे प्रिय मिठाई में से एक है।


यदि आप गणेश चतुर्थी पर स्लोगन ढूंढ रहे थे तब उम्मीद करते हैं कि इस ब्लॉग पोस्ट पर आपको आपका उत्तर मिल गया होगा। और हम आप सभी से उम्मीद करते हैं, कि आपको यह Slogans On Ganesh Chaturthi In Hindi ब्लॉग पोस्ट पसंद आया होगा।

अगर आप सभी के मन में गणेश चतुर्थी पर स्लोगन पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है तो फिर आप हमें बेझिझक नीचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके बता सकते हैं। गणेश चतुर्थी पर नारे पोस्ट यदि आपको पसंद आया है तब आप हमारे ब्लॉग की और अन्य पोस्ट को पढ़ सकते।

उम्मीद है की आपको Ganesh Chaturthi Slogans In Hindi (गणेश चतुर्थी पर नारे) का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कॉमेंट करके ज़रूर बताए, और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here