Online सट्टा मटका कैसे खेले और जीते


Online सट्टा मटका कैसे खेले और जीते

सट्टा मटका खेल एक तरह का जुआ ही होता है, इसे जुओं का राजा भी माना जाता है, क्योंकि इसपर बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है ,हालांकि भारत में किसी भी तरह का जुआ गैरकानूनी होता है, लेकिन फिर भी इस सट्टा मटका भारत में बड़े पैमाने पर खेला जाने वाला एक खेल बन चुका है। बता दें कि इस खेल को कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है, क्योंकि कानून के मुताबिक इस खेलना गैर कानूनी माना जाता है। सट्टा मटका में जोखिम काफी ज्यादा होता है, लेकिन उससे काफी ज्यादा फायदा होता है, इसी कारण अधिकतर लोग इस खेल की ओर आकर्षित होते हैं और हजारों रुपए कमाते हैं। धीरे धीरे इसकी लोकप्रियता और ज्यादा होती जा रही है , क्योंकि आज के समय में लोगों को बाहर नही जाना पड़ता है। जिस तरह से टेक्नोलॉजी में बदलवा हुए लोगों के लिए ऑनलाइन खेलना और आसान हो गया।


सट्टा मटका ऑनलाइन  – कैसे खेला जाता है सट्टा मटका?

आज अधिकतर सट्टा मटका को ऑनलाइन ही खेलना पसंद किया जाता है। बदलती टेक्नोलॉजी कारण अब कई तरह के सट्टा किंग  2022 में ऑनलाइन खेले जाते हैं, यहां तक कि इसके कई ऐप्स भी मौजूद हैं। वही पुलिस से बचने के लिए लोग इसे खेल को ऑनलाइन भी खेलते हैं, क्योंकि इसमें पकड़े जाने का डर बहुत कम होते हैं। सट्टा मटका को कई वेबसाइट और ऐप के जरिए खेला जाता है। हालांकि भारत में सट्टा मटका खेलना कानूनी रूप से वैध नहीं है, लेकिन फिर भी यह भारत के सबसे बड़े बिजनेस में से एक बन गया है। वही इसे चोरी-छिपे काफी सारे लोग इस  खेलते हैं। 


खेलने वाले को कई नंबर्स में से किसी एक नंबर को चुनना पड़ता  है और उसपर बेट लगानी होती है। जब आप सही नंबर चुनेंगे तो आपको जीता हुआ माना जाएगा। जो खिलाड़ी खेल जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और जीतने के बदले उसे पैसे दिए जाते हैं। यह खेल एक ऐसा खेल है, जो किस्मत पर चलता है। लेकिन फिर भी लोग इसे खेलना पसंद करते है।

ये हैं भारत के फेमस सट्टा मटका खेल

भारत में कई तरह के सट्टा मटका गेम चलते हैं लेकिन कल्याण और वर्ली सट्टा मटका (Indian Satta Matka) सबसे ज्यादा फेमस और लोकप्रिय माना जाता है। वर्ली मटका की शुरुआत कल्याणजी भगत ने 1962 में की थी,  जो गुजरात के एक  नॉर्मल किसान थे। यह मटका आज भी सात दिन चलता है और पसंदीदा है। इसके बाद सट्टा मटका के नियमों में थोड़े बहुत बदलाव के साथ न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी। रतन खत्री का मटका केवल हफ्ते के पांच दिन चलता है। 

सट्टा मटका कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

इंडियन सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले हुई थी , यह माना जाता है। उस जमाने में सट्टा मटका पारंपारिक तरीके से खेला जाता था। इसका इतिहास काफी पुराना है। आज टेक्नोलॉजी में बदलाव के कारण इस  समय सट्टा मटका को ऑनलाइन खेला जा सकता है, लेकिन पहले सट्टा मटका ऑनलाइन नहीं खेल सकते थे। एक समय पर , मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें नंबर निकालना होता था। इसकी शुरुआत मटके के प्रयोग के कारण हुई थी , इसलिए इस खेल को आज आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। 

भारत में सट्टा किंग ऑनलाइन सट्टा लगाने का क्रेज लोगों के बीच दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के लगाम लगाने के बावजूद लोग चोरी छिपे सट्टा मटका खेलते है। पुलिस से बचने के लिए आजकल कई लोग ऑनलाइन सट्टा खेलते हैं। इससे उनके बारे में किसी को पता भी नहीं चलता है। सट्टा मटका एक काफी पुराना खेल है। जो आज भी लोकप्रिय है।

सट्टा मटका कैसे ऑनलाइन 

अगर आप सट्टा मटका ऑनलाइन खेलना चाहते है तो, सबसे पहले चुनाव करें कि आप ऑनलाइन सट्टा मटका किस ऐप या वेबसाइट पर खेलना चाहते हैं। पहली बार आप कौन सा गेम है। सबसे पहले सही वेबसाइट का चुनाव करना होगा। फिर सही नंबर का चुनाव करके आप सट्टे मटका का खेल खेल सकते है।

अब अगर आप वास्तव में सट्टा मटका खेलना चाहते हैं तो आपको चुनना होगा कि आप कौन सा खेल खेलना चाहते है। बता दें कि अब गेम चुनने के बाद आपने वेबसाइट या गेम खेलने वाले किसी भी एप्लिकेशन पर एक अकाउंट बना लिया है। अकाउंट बनाने के बाद आपको पैसे एड करना है। जब आप सट्टा मटका ऑनलाइन खेलने के लिए अपने खाते में पैसे डालते हैं तब आपको सट्टा मटका का ओपनिंग नंबर देखना है। उसके बाद आपको बेट लगाने के लिए  सही नंबर चुनना होगा। इसके बाद आप ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं। 


सट्टा मटका कैसे जीतें?

आप ऑनलाइन सट्टा मटका खेलते है, तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा जैसे कि आप जब सट्टा खेल खेलते हैं। इसपर ध्यान दें कि आपको सबसे पहले वेबसाइट का चुनाव करना होगा और रुपए एड करने होगे। ऑनलाइन सट्टा मटका खेलने के लिए सबसे पहले आपको एक महीने का सट्टा रिजल्ट ट्रैक करते रहे। जिससे आपको अंदाजा होगा आपको कौनसा नंबर चुनना चाहिए।

फिर उसके बाद, आपने सिर्फ एक ही नंबर पर बेट लगानी चाहिए। एक साथ कई नंबर पर बेट न लगाए। क्योंकि अगर आप सारे नंबर पर हार गए तो आपके काफी सारे पैसे पानी में डूब सकते है। इसलिए पहले खेल को समझे और दाव लगाने के लिए सही नंबर का चुनाव करें। सट्टा मटका एक ऐसा खेल है जो दिमाग से ज्यादा किसमत पर चलता है। लेकिन सोच समझकर ही नंबर का चुनाव करें।


साथ ही, बेट रुपए को हमेशा अपनी राशि का आधा रखें ,जो बेट लगाना चाहता है। ऑनलाइन सट्टा मटका खेलने के लिए यह सरल और शुरुआती टिप्स को फॉलो करें । इससे आपके जीतने की संभावना बढ़ जाती है।  अगर आप वास्तव में यह खेल खेलना चाहते है तो सही से पुराने परिणामों की जांच करें। आपके द्वारा बेट राशि लगाने के बाद और फिर आपको सट्टा परिणाम और सूची की जांच करनी पड़ेगी । जिससे आपको पता चलेगा कि आपने जो जिस नंबर पर बेट लगाए उस नंबर पर जीत हासिल हुई या नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here