149+ Road Safety Slogan In Hindi [सड़क सुरक्षा पर नारे]

सड़क सुरक्षा पर नारे (Road Safety Slogan In Hindi) – “नजर हटी तो दुर्घटना घटी” यह तो आप लोगों ने रास्ते में चलते वक्त कई बार सुना होगा। रस्ते में दुर्घटना के कारण कितने लोगों की मौत हर दिन होता है, यह तो आप मैं से अधिकतर लोग जानते ही होंगे सड़क दुर्घटना से दुख की बात और कुछ नहीं हो सकता है।

पूरे विश्व में सड़क दुर्घटना के कारण हर साल लाखों से भी अधिक लोगों की मृत्यु होता है। यदि हम सड़क सुरक्षा के नियमों का सख्ती से पालन करते हैं, तब हम सड़क दुर्घटना के परिस्थिति, को कम भी कर सकते हैं। 

केवल बड़े उम्र के लोगों ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे बच्चों का भी जीवन सड़क दुर्घटना के कारण चला जाता है। तो चलिए देखते हैं कुछ Best 149+ Road Safety Slogan In Hindi [सड़क सुरक्षा पर नारे]

149+ Road Safety Slogan In Hindi [सड़क सुरक्षा पर नारे]

149+ Road Safety Slogan In Hindi [सड़क सुरक्षा पर नारे]अक्सर लोग जल्दबाजी के कारण सड़क पार करते हैं, और केवल इसी कारणवश ज्यादातर सड़क दुर्घटना होता है। केवल जल्दबाजी में सड़क पार करने के कारण ही नहीं, बल्कि कई लोग बाइक या कार को बहुत तेजी के साथ चलाते हैं, जिस कारण भी सड़क दुर्घटना होता है।

सड़क पार करने से पहले, सड़क को अच्छे से देख लेना चाहिए और फिर सड़क पर करना चाहिए, इससे सड़क दुर्घटना की स्थिति कम भी हो सकता है। ताकि लोग सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक हो इस कारण विद्यालय में सड़क सुरक्षा पर नारे लिखने देते हैं, नारे के कारण लोग सड़क सुरक्षा पर जागरूक होते हैं।

सड़क सुरक्षा पर नारे के माध्यम से हम लोगों को सड़क सुरक्षा पर जागरूक कर सकते। यदि किसी कारणवश आपको Road Safety Slogans Hindi के ऊपर स्लोगन लिखना है, तो यह ब्लॉग पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी है, क्योंकि इस पोस्ट पर हमने सड़क सुरक्षा पर स्लोगन लिखा है, जिसका प्रयोग आप सड़क सुरक्षा पर स्लोगन लिखने के वक्त कर सकते हैं।

Slogans On Road Safety In Hindi

यदि आपको सड़क सुरक्षा पर स्लोगन लिखने में दिक्कत हो रहा है, तब आप नीचे बताया गया Road Safety Slogans Hindi का सहायता ले सकते हैं। तो हमने सड़क सुरक्षा पर जो स्लोगन लिखा है वह है –

सड़क पर चलते वक्त मोबाइल का प्रयोग ना करें, नहीं तो हो सकता है बहुत बड़ी दुर्घटना।

यदि सड़क पर दिखे लोग, तो बाइक या कार का स्पीड अवश्य करें कम।

दुर्घटना से जीवन को बचाना है, तो सड़क पार करते वक्त हर तरफ अच्छे से देखना है।

ट्रैफिक लाइट में लाल रंग दिखे तो तुरंत रुक जाए और जीवन को बचाए।

ट्रैफिक लाइट के नियमों का पालन करें, सड़क दुर्घटना से बचें।

खुद के जीवन के साथ दूसरों के जीवन कभी परवाह करें, रास्ते में बाइक या कार चलाने वक्त स्पीड को धीमा रखें।

बच्चों को अकेले सड़क पर ना करने दें सही समय आने पर ही सड़क पार करें।

वर्तमान समय में सड़क दुर्घटना ज्यादातर लापरवाही और स्पीड में गाड़ी चलाने के कारण ही होता हैं। केवल एक व्यक्ति के पालन करने से ही कुछ नहीं होगा बल्कि हम सभी को सड़क सुरक्षा का सही से पालन करना होगा, तभी जाकर हम कहीं ना कहीं सड़क दुर्घटना को होने से रोक सकेंगे।

ज्यादातर लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन सही से नहीं करते परंतु हम सभी के नियमों का पालन सही से करना चाहिए उससे सड़क दुर्घटना नहीं होगा। स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चे रोज अकेले ही पार कर देते हैं जिसके कारण भी कई दुर्घटना होते हैं, सड़क पार करने के वक्त हमें हमेशा हर तरफ अच्छे से देख लेना चाहिए उसके बाद ही सड़क पार करना चाहिए।

सड़क पार करते वक्त आंखों को खुला रखे हर तरफ देखें उसके बाद ही सड़क पार करें।

सड़क दुर्घटना के परिस्थिति को हम तभी रोक सकते हैं जब सब मिलकर सड़क सुरक्षा के नियमों का अच्छे से पालन करें।

ट्रैफिक नियमों का पालन करें, सड़क दुर्घटना होने से बचे।

देश के हर एक बच्चे को बताना है, सड़क सुरक्षा का नियम।

बाइक या फिर स्कूटी चलाते वक्त हमेशा हेलमेट पहने सड़क दुर्घटना होने से बचे।

सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें, खुद के जीवन को सड़क दुर्घटना होने से बचाएं।

जो लोग बहुत तेज गति में वाहन चलाते हैं, उनको सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए, क्योंकि सड़क दुर्घटना के कारण कई लोगों का मौत होता है। भारत में अधिकतर लोग ट्रैफिक सिग्नल के नियमों का पालन नहीं करते है।

हम सभी लोगों को ट्रैफिक सिग्नल का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने से सड़क दुर्घटना होने से हम रोक सकते हैं। Road Safety Slogans In Hindi के कारण हम लोगों को सड़क सुरक्षा पर जागरूक कर सकते हैं।

शराब पीकर गाड़ी चलाना केवल खुद के लिए ही मौत को आमंत्रण करना नहीं होता है, बल्कि इसके कारण दूसरे का जीवन भी जा सकता है।

जल्दबाजी में कभी भी वाहन को ना चलाएं अन्यथा जीवन जा सकता है।

जो व्यक्ति सड़क सुरक्षा का पालन करता है, वही जिम्मेदार नागरिक कहलाता है।

सबको हमेशा हर तरफ देखकर ही वाहन चलाना चाहिए आगे हो चाहे पीछे।

आपका जीवन आपके साथ, रखे हेलमेट सदा आपके साथ।

वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहने, वरना मौत को आमंत्रण दे।

ट्रैफिक नियमों का करें पालन, खुद बचाएं अपना जीवन।

आओ सब साथ मिलकर करे सड़क सुरक्षा का पालन सड़क दुर्घटना को होने से बचाएं।

सड़क दुर्घटना से बचना है, तो बहन को सावधानी से चलाना है।

सड़क सुरक्षा के नियमों का सही से पालन करना है, अपने जीवन को सुरक्षित रखना है।

सड़क सुरक्षा के नियमों का करो सम्मान, सड़क दुर्घटना होने से बचाओ।

यदि आप सड़क सुरक्षा पर स्लोगन ढूंढ रहे थे तब उम्मीद करते हैं कि इस ब्लॉग पोस्ट पर आपको आपका उत्तर मिल गया होगा, और हम आप सभी से उम्मीद करते हैं, कि आपको यह Road Safety Slogans In Hindi ब्लॉग पोस्ट पसंद आया होगा।

अगर आप सभी के मन में Road Safety Par Slogans पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है, तो फिर आप हमें बेझिझक नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। Road Safety In Hindi पर ब्लॉग पोस्ट यदि आपको पसंद आया है, तब आप हमारे ब्लॉग के और अन्य पोस्ट को पढ़ सकते।

उम्मीद है की आपको 149+ Road Safety Slogan In Hindi [सड़क सुरक्षा पर नारे] का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।

आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कॉमेंट करके ज़रूर बताए, और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here